राष्ट्रीय

Madhya Pradesh सरकारी कर्मचारियों को चुनाव से पहले 4% महंगाई भत्ता मिलेगा

Madhya Pradesh सरकारी कर्मचारियों को चुनाव से पहले 4% महंगाई भत्ता मिलेगा

Madhya Pradesh के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में चार प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है, यह कदम साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों से पहले उठाया गया कदम है।

चौहान ने शुक्रवार शाम सीहोर जिले के गिलोर गांव में एक सामूहिक विवाह समारोह को संबोधित करते हुए यह घोषणा की।  उन्होंने इस अवसर पर कहा कि राज्य सरकार डीए को केंद्र द्वारा प्रस्तावित डीए के बराबर लाने के लिए चार प्रतिशत बढ़ाएगी।

भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य में 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव इस साल नवंबर में होने की संभावना है। 2018 के चुनावों के नतीजों में त्रिशंकु विधानसभा सामने आई, जिसमें कांग्रेस 114 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि भाजपा को 109 सीटें मिलीं।

कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता कमल नाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई थी। हालाँकि, मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति वफादार विधायकों के विद्रोह के बाद उनकी व्यवस्था ध्वस्त हो गई, जिससे भाजपा के चौहान के मुख्यमंत्री के रूप में लौटने का मार्ग प्रशस्त हो गया।

Madhya Pradesh सरकार द्वारा चुनाव से पहले कर्मचारियों को 4% महंगाई भत्ता देने की कोई घोषणा नहीं हुई है। कृपया ध्यान दें कि मेरे ज्ञान की सीमा 2021 सितंबर तक है, इसलिए अगर इसके बारे में कोई नई अपडेट हुई है, तो मुझे नहीं पता होगा। आपको सरकारी अधिकारियों द्वारा या मध्य प्रदेश के संबंधित विभाग की वेबसाइट पर जांच करना चाहिए, ताकि आप नवीनतम जानकारी प्राप्त कर सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button