राष्ट्रीय

Odisha में सरकारी अधिकारियों के आवासों पर छापेमारी के दौरान Rs 3 crore नकद बरामद किए गए

Odisha में सरकारी अधिकारियों के आवासों पर छापेमारी के दौरान Rs 3 crore नकद बरामद किए गए

Odisha  अधिकारियों ने कहा कि Odisha पुलिस की सतर्कता शाखा ने शुक्रवार को राज्य में विभिन्न स्थानों पर एक सरकारी अधिकारी के आवासों पर छापेमारी के दौरान 3 करोड़ रुपये से अधिक नकदी बरामद की। विभाग के अधिकारियों को नबरंगपुर जिले में अतिरिक्त उप-कलेक्टर के रूप में तैनात ओडिशा प्रशासनिक अधिकारी (ओएएस) प्रशांत कुमार राउत के पास भुवनेश्वर, नबरंगपुर और अन्य स्थानों पर उनके आवासों पर कई छापे के दौरान भारी मात्रा में नकदी मिली। कहा।

अधिकारियों ने कहा कि आरोपी अधिकारी की पत्नी ने कथित तौर पर यहां कानन विहार में अपने पड़ोसियों की छत पर नकदी से भरे छह कार्टन फेंक दिए और उनसे मुद्रा छिपाने का अनुरोध किया, जब विंग के कर्मी वहां पहुंचे।

उन्होंने कहा कि बक्से बाद में पड़ोसी के घर से बरामद किए गए और नकदी गिनने के लिए कई गिनती मशीनों का इस्तेमाल किया गया। Odisha अधिकारियों ने कहा कि राउत के नबरंगपुर स्थित आवास से सोने के आभूषणों के साथ 89.5 लाख रुपये नकद भी बरामद किए गए।

“यह राज्य में किसी सरकारी अधिकारी से नकदी की दूसरी सबसे बड़ी बरामदगी है। अप्रैल 2022 में, हमने कार्तिकेश्वर राउल की संपत्तियों पर छापे के दौरान 3.41 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे, जो गंजम जिले में लघु सिंचाई प्रभाग में सहायक अभियंता के रूप में तैनात थे, ”सतर्कता विभाग द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है।

खबर लिखे जाने तक छापेमारी जारी थी. इसमें कहा गया है कि विभाग की करीब नौ टीमें तलाशी में लगी हुई हैं। राउत को 2018 में एक पंचायत कार्यकारी अधिकारी से कथित तौर पर 1 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जब वह सुंदरगढ़ जिले में बीडीओ के रूप में कार्यरत थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button